Cardinal दुनिया की सबसे बड़ी कर्मचारी-स्वामित्व वाली लॉजिस्टिक फर्म बन गई है

मैनचेस्टर में स्थापित लॉजिस्टिक्स सेवा प्रदाता कंपनी, Cardinal Global Logistics एक कर्मचारी-स्वामित्व मॉडल में बदलाव करके कारोबार में 25 साल पूरे कर रहा है – जिसकी वजह से यह फ़र्म दुनिया में अपनी तरह की सबसे बड़ी कर्मचारी-स्वामित्व वाली कंपनी बन गई है।

1998 में एक्लस में जब से £15,000 के व्यावसायिक ऋण के साथ लॉन्च किया गया, Cardinal तब से 40 से अधिक कार्यालयों, 6,000 ग्राहकों और £500 मिलियन से अधिक के राजस्व के साथ यह एक अंतरराष्ट्रीय फ़र्म के रूप में विकसित हो चुका है। अब यह एक ऐसा माहौल बनाकर 25 वर्ष पूरे करने की खुशी मना रहा है, जहां हर कर्मचारी को भागीदार बनने का एक समान अवसर मिले।

आज अग्रणी लॉजिस्टिक सेवा प्रदाता फ़र्म राष्ट्रीय कर्मचारियों के स्वामित्व वाले व्यवसायों की बढ़ती संख्या में शामिल हो गई है, जिसके लगभग 1,000 समान मॉडल वर्तमान में यूके में काम कर रहे हैं। Cardinal के लोकतंत्रीकरण मॉडल का मतलब यह है कि कर्मचारियों के हर सदस्य को अब कंपनी द्वारा हर साल होने वाले मुनाफ़े में हिस्सा मिलता है।

वित्तीय लाभों के अलावा, कर्मचारियों के पास Cardinal पार्टनरशिप की दिशा के बारे में इनपुट होगा, जिससे व्यवसाय में उनकी भूमिकाओं पर स्वामित्व की बढ़ती भावना के साथ इसके भविष्य को आकार देने में मदद मिलेगी। व्यवसाय की कर्मचारी के स्वामित्व वाली प्रकृति का अर्थ अधिक खुले और पारदर्शी संचार चैनल भी हैं, क्योंकि फ़र्म की समग्र सफ़लता में भागीदारों की सीधी हिस्सेदारी होती है।

यह कदम कर्मचारी-प्रथम कंपनी संस्कृति को बनाए रखने के लिए एक सक्रिय प्रयास का भी प्रतिनिधित्व करता है, Cardinal ने पिछले 25 वर्षों में स्थापित करने के लिए कड़ी मेहनत की है, जो लंबी अवधि में व्यवसाय की स्थिरता और व्यवहार्यता को लाभ पहुंचाते हुए, अधिक व्यस्त, प्रेरित और नवीन कार्यबल बनाने के लिए एक शक्तिशाली टूल के तौर पर कार्य कर रहा है।

Cardinal पार्टनरशिप दो प्रतिष्ठित ब्रांडों, फार लॉजिस्टिक्स और Cardinal ग्लोबल लॉजिस्टिक्स को परस्पर जोड़ती है, और इस समूह ने अपने तकनीक-संचालित दृष्टिकोण, पारदर्शिता, नवाचार और असाधारण सेवा और मूल्य प्रदान करने के दृढ़ संकल्प के लिए लॉजिस्टिक्स क्षेत्र में मान्यता प्राप्त की है।

The Cardinal Partnership के सीईओ ब्रायन हे ने कहा है: “कर्मचारी के स्वामित्व वाला व्यवसाय बनाने का हमारा निर्णय बदलाव लाने वाला होगा। हमारा मानना है कि उत्कृष्टता और समर्पण को पुरस्कृत किया जाना चाहिए, और हमारे उद्योग में कुछ सबसे प्रतिभाशाली ऑपरेटर हैं।

“एक व्यवसाय के रूप में अपने पहले 25 वर्षों के दौरान, हम कंपनी को £15,000 के निवेश से शुरू करके आज ब्रिटेन के सबसे सम्मानित और बड़े लॉजिस्टिक व्यवसायों में से एक में ले जाने में सफ़ल रहे हैं। निस्संदेह, यह परिवर्तन हमें हमारे व्यवसाय को एक अगले स्तर तक ले जाने की अनुमति देगा और मैं देख रहा हूं कि आगे आने वाले समय में क्या होने वाला है।”

Cardinal ने अपने कर्मचारी स्वामित्व ट्रस्ट की स्थापना करते समय शेयरधारकों के लिए लिक्विडिटी इवेंट को आगे बढ़ाने के लिए एक निवेश बैंकिंग कंपनी, Houlihan Lokey के साथ काम किया है।
Houlihan Lokey के कैपिटल मार्केट्स डायरेक्टर गैरेथ ओवेन ने कहा है: “Cardinal एक उच्च गुणवत्ता वाली लॉजिस्टिक सेवा प्रदाता कंपनी है, जो वैश्विक आधार पर अपने ग्राहकों को विश्वसनीय, बाजार में अग्रणी सेवा प्रदान करती है। कंपनी अपने आधारभूत मूल्यों को बनाए रखते हुए मजबूत विकास प्रदान करने का एक बेहतरीन उदाहरण प्रस्तुत करती है। हमने इस कंपनी के इतिहास में प्रबंधन के इस परिवर्तनकारी कदम पर साथ मिलकर काम करने का पूरा आनंद लिया है, और अब हम उनकी यात्रा के अगले चरण को देखने के लिए उत्सुक हैं।”